CG Corona News : अधिकारियों की ली गई हाई लेवल मीटिंग, कोरोना जांच बढ़ाने व अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने CM ने दिए ये निर्देश….

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 11 अप्रैल, 2023

रायपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना जांच बढ़ाने, अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं लोगों से भी सतर्कता बरतने की अपील की है। इधर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंगलवार को महानदी भवन मंत्रालय में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक ली। इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक जुड़े थे।

मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग बढ़ाए जाने के भी निर्देश दिए हैं। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरी तैयारी रखने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :  CG सीएम विष्णु देव साय ने श्रम विभाग के तहत चेक सौंपे, 12 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों के मिले चेक

 

सीएम के निर्देश पर कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर मुख्य सचिव बैठक लिए। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में सभी संभागों के आयुक्तों, सभी कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और सीएमएचओ के साथ बैठक हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोपहर साढ़े तीन बजे बैठक हुई।

 

सभी जिलों में सैंपलों की जांच बढ़ाने के निर्देश जारी, ज्यादा से ज्यादा RTPCR जांच हो

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज मंत्रालय (महानदी भवन) में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक ली। कोविड-19 की स्थिति और इससे बचाव व रोकथाम की व्यवस्था की समीक्षा की। मुख्य सचिव जैन ने बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री ने बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। जैन ने सभी जिलों को कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए राज्य व केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनिवार्यतः पालन करने को कहा।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgath : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के पहले रुरल इंडस्ट्रियल पार्क का किया लोकार्पण

स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रसन्ना आर ने बैठक में बताया कि सभी जिलों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोरोना के संभावित मरीजों के सैंपल जांच के निर्देश दिए गए हैं। सैंपलों की यथासंभव आरटीपीसीआर जांच करने को कहा गया है, जिससे कि पाजिटिव पाए जाने वाले सैंपलों को जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जा सके। उन्होंने बताया कि जांच के लिए जरूरी किट और कंज्युमेबल्स पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप आपात स्थिति की तैयारियों को परखने अधिकांश अस्पतालों में माकड्रिल पूर्ण किया जा चुका है। सभी कलेक्टरों को जनसामान्य के बीच कोविड अनुकूल व्यवहारों और आवश्यक सावधानियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए निर्देशित किया गया है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment